REET Exam Cancel News: रीट ताजा खबर, इन कारणों से रद्द हो सकती है रीट परीक्षा

आज हम आपको रीट पेपर आउट मामले से जूडी संपूर्ण जानकारी जैसे REET News, REET Exam News, REET Exam News Today, REET Exam Latest News, REET Paper Leak News इस आर्टिकल में बताई जा रही है। नीचे दी गई सभी बातों को ध्यानपूर्वक पढ़े।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 को किया गया था। रीट भर्ती परीक्षा 2021 आयोजित होने के साथ ही कई विवादों में फंसी चली जा रही है। REET 2021 Paper Leak Case प्रकरण में शामिल गिरोह का SOG द्वरा धीरे-धीरे पर्दाफाश किया जा रहा है। REET Exam Paper Leak News के दौरान बताया जा रहा है कि रीट भर्ती परीक्षा आयोजित होने के 1 दिन पहले ही पेपर बाड़मेर के गिरोह के पास पहुंच गया था। REET Exam Cancel News करने की मांग का मुख्य कारण राजनीति को बताया जा रहा है। Rajasthan REET Paper Leak News को मध्य नजर रखते हुए राजस्थान हाई कोर्ट में रीट भर्ती परीक्षा से संबंधित 3 याचिकाएं दर्ज कराई गई है। रीट पेपर लीक मामले में हर रोज भ्रष्टाचार की एक नई परत खुलकर सामने आ रही है।

REET Exam Cancel News
Examtik.com

REET Exam News Today

राजस्थान हाईकोर्ट में REET Exam Cancel News पेपर लीक मामले में अलग-अलग मांग को लेकर तीन याचिकाएं दर्ज की जा चुकी है, जिसमें से प्रथम याचिका भागचंद शर्मा द्वारा दर्ज कराई गई। REET Paper Leak News Today मामले में राज्य सरकार द्वारा परीक्षा संचालित करने वाले माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डी.पी. जारोली को बर्खास्त कर दिया गया। भागचंद शर्मा कि दर्ज याचिका के दौरान SOG ने रीट पेपर को लीक माना है।

शिक्षा विभाग ने रीट पेपर लीक प्रक्रिया में SOG द्वारा गिरफ्तार कर पदस्थापित व्याख्याता उदाराम विश्नोई को निलंबित किया। मधु कुमारी नागर द्वारा याचिका दर्ज कराने में रीट 2021 की जांच सीबीआई से करवाने की गुहार की। राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के नोटिस पर अपने जवाब में पेपर लीक मानने से इनकार कर दिया था। SOG की जांच से पता चला कि 2 दिन पहले ही पेपर बाहर आया था और यह पेपर शिक्षा संकुल के लॉकर से निकाला गया था। REET Exam News Today संबंधी संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने हेतु हमारे शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे।

REET Exam Paper News

आरएलपी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने रीट पेपर लीक मुद्दे पर एक संसदीय समिति को राजस्थान भेजने और राज्यपाल से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब करने की मांग उठाई है। सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि इस धांधली में राज्य सरकार के मंत्री सुभाष गर्ग व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डी.पी. जारोली से लेकर सीएमओ के अफसर को गिरफ्तार करने की मांग की है । उनका कहना है कि गहलोत सरकार के अंडर में पांच बड़ी भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट हुए हैं। रीट पेपर लीक मामले में बड़ा घोटाला सामने आ रहा है जिसमें पेपर छापने वाली फर्म को लगभग 130 करोड रुपए का भुगतान किया गया।

रीट पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता पर उच्च स्तरीय बैठक के बाद बोर्ड अध्यक्ष डी.पी. जारोली को बर्खास्त कर दिया गया। इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में कोई भी अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि अगर भविष्य में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर किसी भी स्तर पर अनियमितता या लापरवाही पर सरकार जिम्मेदारों के खिलाफ इसी तरह के सख्त फैसले लेगी। साथ ही रीट मामले की जांच के दौरान यदि अधिकारियों व कर्मचारियों की संलिप्तता पाई जाएगी तो उन्हें तत्काल सस्पेंड किया जाएगा।

विपक्षी दल को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान है कि REET Exam Cancel News मामले में आलोचना करना, सीबीआई जांच मांग करना, दोबारा परीक्षा कराने की बात करना तो बहुत आसान है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भविष्य में आयोजित की जाने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी की नौबत नहीं आए इसके लिए हाईकोर्ट के पूर्व जज की कमेटी बनाई है।

E Shram Card 2022: कब और किसे मिलेगा ई-श्रम कार्ड से 1000 रूपए प्रतिमाह का भत्ता, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

REET Paper Leak News

एसओजी टीम द्वारा 29 जनवरी 2022 को रीट पेपर लीक मामला के मुख्य षड्यंत्रकारी गिरोह भजनलाल, उदाराम राम, कृपाल मीणा को गिरफ्तार कर अजमेर ले जाया गया। भागचंद मीणा व अन्य व्यक्तियों के द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दर्ज कराकर प्रकोष्ठ की गई कि रीट भर्ती परीक्षा को पूर्ण तौर पर रद्द नहीं किया जाना चाहिए।

हाई कोर्ट में दर्ज याचिका के दौरान दरख्वास्त की गई कि लेवल फर्स्ट पेपर को लेकर किसी भी तरह की कोई गड़बड़ सामने नही आई, इसलिए रीट लेवल वन पेपर प्रकिया को सुचारू रखें। रीट भर्ती परीक्षा पेपर लीक करने की प्लांनिग सोच समझ कर की गई थी। प्रदीप पाराशर के बयान के अनुसार डी.पी. जारोली के कहने पर रामकृपाल की ड्यूटी जयपुर स्थित शिक्षा संकुल में लगाना बताया गया। एसओजी टीम प्रदीप पाराशर के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई अतः रामकृपाल की ड्यूटी डीपी जारोली ने किसके कहने पर लगाई यह भी गहन जांच का विषय है।

RPSC 2nd Grade Teacher Vacancy 2022: भर्ती नोटिफ़िकेशन, सिलेबस व सैलरी की सम्पूर्ण जानकारी यहाँ देखें

REET Exam Latest News

रीट पेपर लीक मामले में धनराशि से संबंधित नया खुलासा सामने आया है। एटीएस एवं एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि रीट परीक्षा मैं पेपर आउट प्रकरण में शामिल राम कृपाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही अभियुक्तगण भजन लाल व सोहनी देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

रीट पेपर लीक मामले के दौरान 28 जनवरी को खुलासा किया गया कि 5 करोड रुपए में रीट पेपर का सौदा हुआ था। REET News व REET Paper Leak प्रक्रिया के दौरान दर्ज याचिकाओं की सुनवाई राजस्थान हाई कोर्ट में 8 फरवरी 2022 को की जाएगी। हनुमान बेनीवाल ने सीट भर्ती को लेकर राजस्थान सरकार के साथ आरपीएससी द्वारा रीट भर्ती रद्द करने तथा सीबीआई जांच के लिए भी सवाल उठाए। हनुमान बेनीवाल का कहना है कि यदि रीट अभ्यर्थियों के पक्ष मे रीट भर्ती परीक्षा हेतु न्याय न मिलने पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा

REET Vacancy Latest News

REET Cut Off Marks 2021Click Here
REET Certificate Click Here
शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनलJoin Now

रीट भर्ती परीक्षा से संबंधित कोई भी ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे शिक्षा समाचार टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Kya REET Exam Cancel Hoga?

रीट एग्जाम कैंसिल होने के सभी संभावित कारण ऊपर एक्जाम टिक आर्टिकल में दिया गया है।

क्या रीट परीक्षा दोबारा होगी?

राजस्थान हाई कोर्ट द्वारा फैसला लिया जाएगा की रीट भर्ती परीक्षा कैंसिल होगी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here